Wed. Sep 28th, 2022

पत्रकारिता जगत में 20 सालों का तजुर्बा रखने वाले आशिफ इकबाल ने देश कई बड़े नामचीन नेशनल चैनल में कार्य किया. है. आज पेपर से पत्रकारिता शुरू करने वाले आशिफ इकबाल ने महुआ टीवी, ईटीवी, चैनल वन, यूपी न्यूज़, P7 न्यूज़ और न्यूज़ 18 में कई अहम पदों पर कार्य किया है. इससे पहले आशिफ इकबाल ने ज़ी मीडिया ग्रुप के इंटरनेशनल चैनल ज़ी सलाम से इनपुट एडिटर के पद से इस्तीफा दिया था. जिसके बाद हर कोई ये जानना चाह रहा था कि आशिफ इकबाल अब नई पारी की शुरूआत किस चैनल से करेंगे. खबर है नेशनल चैनल समाचार प्लास में एडिटर पद संभालने के बाद अब आशिफ एकबाल ने न्यूज इंडिया के साथ अपनी पारी शुरू की..आशिफ इकबाल की न्यूज इंडिया में न्यूज एडिटर के पद पर ज्वॉइन किया यहां चैनल को बेहतर करने और नई ऊंचाईयों पर ले जाने का चैंलेंज होगा…प्रबंधन के मामले में भी आशिफ ने पुरानी संस्थाओं में अपना लोहा मनवाया है…

आशिफ इकबाल इकलौते ऐसे पत्रकार हैं जिन्होने तीन भाषाओं भोजपुरी, हिंदी और उर्दू के न्यूज़ चैनल में काम बड़े पदों पर किया है. इसके अलावा आशिफ इकबाल को कई अवार्ड से भी नवाज़ा जा चुका है. राजीव गांधी ग्लोबल अवॉर्ड, परम श्री अवार्ड इंडियन एक्सीलेंसी अवार्ड, आज की दिल्ली अवार्ड, ह्यूमन राइट्स के अलावा कई और अवार्ड से नवाज़ा जा चुका है. आशिफ इकबाल ने बहुत कम दिनों और कम उम्र में पत्रकारिता के शिखर को छुआ है….

आशिफ इकबाल अपनी तेजतर्रार पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं. आशिफ इकबाल को एक मंझा हुआ पत्रकार माना जाता है. वो अपनी बेबाक पत्रकारिता के लिए हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कई मुख्यमंत्रियों और राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के साथ इंटरव्यू में उनकी बेबाकी की चर्चा रही है.बेहद सरल और शालीन स्वभाव के आशिफ इकबाल की राजनीतिक घरानों में अच्छी पकड़ मानी जाती है. राजनैतिक समझ के पत्रकार माने जाते हैं..

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.